Cello World IPO Details In Hindi: रिव्यु, प्राइस बैंड, जीऍमपी

Cello-World-IPO-details-in-Hindi
Cello-World-IPO-details-in-Hindi

Cello World IPO Details In Hindi

Hello Friends! Welcome to our new blog, today we will know about Cello World IPO Details In Hindi.

सेलो वर्ल्ड ने प्रभावी ब्रांड विज्ञापनों और मार्केटिंग अभियानों के माध्यम से एक मजबूत ब्रांड पहचान विकसित की है, जिसमें “सेलो – कम्पेनियन फॉर लाइफ”, “सेलो – रिश्ता जिंदगी भर का” आदि शामिल हैं।

प्रसिद्ध भारतीय उपभोक्ता सामान निर्माता सेलो वर्ल्ड मुख्य रूप से तीन श्रेणियों में कारोबार करता है: स्टेशनरी और लेखन उपकरण, मोल्डेड फर्नीचर, उपभोक्ता घरेलू सामान और संबंधित सामान।

उपभोक्ता उत्पाद बाजार में 60 वर्षों से अधिक की विशेषज्ञता के साथ, कंपनी को अपने ग्राहकों के स्वाद और पसंद की गहरी समझ है।

सेलो वर्ल्ड के स्वामित्व वाली 13 उत्पादन सुविधाएं 5 अलग-अलग भारतीय स्थानों में फैली हुई हैं। प्रभावी दक्षता और बढ़ी हुई विनिर्माण क्षमता सुनिश्चित करने के लिए, कंपनी यूरोप में निर्मित मशीनरी का उपयोग करके राजस्थान में एक ग्लास विनिर्माण इकाई स्थापित करने की भी योजना बना रही है।

31 मार्च, 2023 तक कंपनी के पास सभी उत्पाद श्रेणियों में 15,841 स्टॉक-कीपिंग इकाइयाँ (“SKU”) होंगी।

कंपनी की राष्ट्रव्यापी बिक्री वितरण टीम में 31 मार्च, 2023 तक 683 व्यक्ति होंगे।

Cello World IPO Open Today: आज IPO (आईपीओ) का उद्घाटन हो रहा है, जो 1 नवंबर, 2023 तक बोलियां स्वीकार करेगा। बुक बिल्ड इश्यू में प्रत्येक इक्विटी शेयर की कीमत सीमा ₹617 से ₹648 है। इस सार्वजनिक निर्गम को एनएसई और बीएसई पर सूचीबद्ध किया जायेगा। इस सार्वजनिक पेशकश के जरिए कंपनी के प्रमोटरों को ₹1,900 करोड़ जुटाने की उम्मीद है। सेलो वर्ल्ड के शेयरों ने अंतरिम में गैर-सूचीबद्ध शेयर बाजार में कारोबार करना शुरू कर दिया है। 

Cello World IPO Details In Hindi

Cello World IPO Open and Close Date: IPO सब्सक्रिप्शन आज यानि 30 अक्टूबर को शुरू होगा और 1 नवंबर तक अप्लाई कर सकते है।

Cello World IPO Allotment Date: टी+3 लिस्टिंग शेड्यूल के मद्देनजर, सेलो वर्ल्ड आईपीओ आवंटन तिथि या तो 2 नवंबर 2023 या 3 नवंबर 2023 हो सकती है।

Cello IPO Refund Date: जिन निवेशकों को अल्लोत्मेंट नहीं मिलेगा उन्हें 7 नवंबर को रिफंड मिलेगा।  

Cello World IPO Listing Date: सार्वजनिक निर्गम बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होने के लिए प्रस्तावित है। टी+3 लिस्टिंग शेड्यूल के मद्देनजर, सेलो वर्ल्ड आईपीओ लिस्टिंग 6 नवंबर 2023 को होने की सबसे अधिक संभावना है।

Cello IPO Price Band

Cello World IPO Size: कंपनी का लक्ष्य इस बुक बिल्ड इश्यू से ₹1,900 करोड़ जुटाने का है। इससे पहले कंपनी ने ₹1,750 करोड़ के IPO के लिए DRHP फाइल किया था।

Cello World Limited IPO Lot Size: एक bidder लॉट में आवेदन करने में सक्षम होगा और सार्वजनिक निर्गम के एक लॉट में 23 कंपनी के शेयर शामिल होंगे। इस बुक बिल्ड इश्यू के लिए आवेदन करने के लिए बोली लगाने वाले को न्यूनतम ₹14,904 ( ₹648 x 23) की आवश्यकता होगी।

Cello World IPO Review

सेलो वर्ल्ड आईपीओ को ‘सब्सक्राइब’ टैग देते हुए, बीपी इक्विटीज ने कहा, “इस इश्यू का मूल्य वित्त वर्ष 2023 की कमाई के आधार पर ऊपरी मूल्य बैंड पर 44.4x के पी/ई पर है, जो औसत उद्योग पी/ई की तुलना में काफी मूल्यवान है। 45.5x। इसलिए, हम इश्यू के लिस्टिंग लाभ के लाभ के लिए “सब्सक्राइब” की अनुशंसा करते हैं। 

रिलायंस सिक्योरिटीज ने सार्वजनिक मुद्दे के संदर्भ में कहा, “सीडब्ल्यूएल ने विभिन्न आयु समूहों में उत्पादों के निरंतर नवाचार के साथ अपनी विनिर्माण और उत्पादन क्षमताओं का प्रदर्शन किया है।” जिसे “सदस्यता लें” के रूप में टैग किया गया था। समय के साथ वॉलेट शेयर और उपभोक्ता आधार के मामले में उपभोक्ता हाउसवेयर श्रेणियां बढ़ी हैं। अपनी व्यक्तिगत उत्पाद श्रेणियों में बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने और हर खंड के लिए मूल्य श्रृंखला को आगे बढ़ाने के लिए, सीडब्ल्यूएल ने ब्रांडिंग बढ़ाई है और नए ग्राहकों को आकर्षित किया है। “सेलो – कम्पेनियन फॉर लाइफ,” “सेलो – रिश्ता जिंदगी भर का,” “हॉट चाहिए तो सेलो,” और “डोंट जस्ट राइट, ग्लाइड” जैसे सफल ब्रांड विज्ञापनों और मार्केटिंग प्रयासों के साथ, सीडब्ल्यूएल ने एक मजबूत कंपनी स्थापित की है। स्वयं के लिए पहचान की भावना.

Cello World IPO Buy or Not: हमें लगता है कि सीडब्ल्यूएल, औसत 16% की विशाल बाजार वृद्धि, उत्कृष्ट वित्तीय स्थिति और लंबी अवधि में विकास का दांव पेश करने वाली ऋण-मुक्त कंपनी के साथ, अपने संबंधित व्यावसायिक क्षेत्रों में एक प्रमुख खिलाड़ी होगी। परिणामस्वरूप, यह एक फायदे का सौदा हो सकता है।  

Cello World IPO GMP Today

बाजार पर नजर रखने वालों का दावा है कि सेलो वर्ल्ड लिमिटेड के शेयर वर्तमान में ग्रे मार्केट में ₹130-133 रुपये प्रति शेयर के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं।

Cello IPO Subscription Status

बोली लगाने के आखिरी दिन तक सार्वजनिक निर्गम को overall 41 गुना subscription मिला है।

How to Apply Cello World IPO?

  • अपने Dmat अकॉउंट में लॉग इन करें और Open IPOs का चयन करें।
  • लॉट की संख्या और कीमत जिस पर आप चाहते हैं, दर्ज करें।
  • अपनी यूपीआई आईडी दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। इसके साथ ही आपका
  • बोली एक्सचेंज के साथ लगाई जाएगी। 
  • आपको यूपीआई ऐप पर फंड ब्लॉक करने के लिए एक अधिदेश अधिसूचना प्राप्त होगी।
  • अपने यूपीआई और फंड पर मैंडेट अनुरोध को मंजूरी दें।
  • आपका फण्ड ब्लॉक कर दिया जाएगा और IPO अनुरोध प्राप्त हो जायेगा।

How to check IPO Allotment Status Step by Step in Hindi

यदि आपने सेलो वर्ल्ड आईपीओ के लिए आवेदन किया है, तो आप आईपीओ रजिस्ट्रार, लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की वेबसाइट या BSE, NSE की वेबसाइट पे चेक कर सकते है, पर तुरंत अपने सेलो वर्ल्ड आईपीओ आवंटन स्थिति की जांच कर सकते हैं। आप नीचे दिए गए लिंक पर अपने आवेदन की सेलो वर्ल्ड आईपीओ आवंटन स्थिति की जांच कर सकते हैं –

Step 1
बीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर आवंटन पृष्ठ पर जाएं – सेलो वर्ल्ड आईपीओ आवंटन स्थिति ऑनलाइन जांचें – Cello World Ltd. IPO Allotment Status

Step 2
‘Issue Type’ के अंतर्गत, ‘इक्विटी’ चुनें।

Step 3
‘इश्यू नेम’ के अंतर्गत ड्रॉप-डाउन विकल्प से आईपीओ चुनें।

Step 4
पैन या आवेदन संख्या दर्ज करें.

Step 5
अपनी पहचान की पुष्टि करने के लिए ‘मैं रोबोट नहीं हूं’ पर क्लिक करें, फिर ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक करें।

Cello World IPO Details In Hindi: हमारा सुझाव है की साड़ी डिटेल्स पढ़ के ही आप निवेश के बारे में सोचे और अपने फाइनेंसियल एडवाइजर से जरूर सलाह ले।

अस्वीकरण: ऊपर दिए गए विचार और सिफारिशें व्यक्तिगत विश्लेषकों या ब्रोकिंग कंपनियों के हैं। हम निवेशकों को कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञों से जांच करने की सलाह देते हैं।

Share this:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top